Ola Electric Scooter Price and Range; Ola Electric Scooter Official Images Out; Launch Likely In H2 2021 | 2021 की दूसरी छमाही में लॉन्च हो सकता है ओला का इलेक्ट्रिक स्कूटर, 240 किमी. तक की रेंज मिलेगी

0
116

[ad_1]

  • Hindi News
  • Tech auto
  • Ola Electric Scooter Price And Range; Ola Electric Scooter Official Images Out; Launch Likely In H2 2021

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली20 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • स्कूटर का प्रोडक्शन तमिलनाडु स्थित ओला के 500 एकड़ में फैले प्लांट में होगा
  • फुल प्रोडक्शन शुरू होने पर हर 2 सेकंड में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाया जाएगा

ओला इलेक्ट्रिक ने भारतीय बाजार के लिए अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर की तस्वीरें आधिकारिक तौर पर जारी कर दी हैं। इसे तमिलनाडु स्थित कंपनी के 500 एकड़ में फैले प्लांट में बनाया जाएगा। कंपनी दक्षिणी राज्य में कृष्णागिरि जिले में दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर प्लांट स्थापित कर रही है, जहां ओला घरेलू मांग के अलावा एशिया, यूरोप और दक्षिण अमेरिकी बाजारों में सप्लाई करने के लिए सालाना 20 लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाएगी।

हर दो सेकंड में एक ई-स्कूटर बनाएगी कंपनी

  • प्लांट की पहले चरण में इस साल जून तक 20 लाख यूनिट सालाना क्षमता निर्धारित की गई है। हालांकि, साल 2022 तक प्लांट की कुल क्षमता लगभग 1 करोड़ यूनिट होगी, और कंपनी का अनुमान है कि प्लांट के पूरी तरह से शुरू हो जाने पर हर दो सेकंड में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर तैयार की जा सकेगी। ओला ने पिछले साल के मध्य में डच-बेस्ड इटर्गो बीवी खरीदने के बाद जीरो एमिशन स्पेस में एंट्री करने के अपने प्रयासों को तेज किया और ओला का पहला स्कूटर इटर्गो ऐपस्कूटर पर बेस्ड होगा।
  • कंपनी को पहले ही ऐपस्कूटर के अपने वर्जन की टेस्टिंग करते हुए स्पॉट किया जा चुका है और आधिकारिक तस्वीरों का पहला सेट में दोनों के बीच समानताएं भी नजर आती हैं। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि स्कूटर के बॉडी पैनल पर फ्यूचरिस्टिक अप्रोच के साथ क्लीन प्रोफाइल देने को कोशिश की गई है। इसमें आगे की तरफ ट्विन हेडलैम्प्स और लो-पोजीशन्ड टर्न सिग्नल देखे जा सकते हैं। इसके अलावा ब्लैक अलॉय व्हील्स, घुमावदार फ्रंट लोडिंग स्पेस, रैपराउंड एलईडी टेललैंप, ब्लैक ग्रैबरेल दिए गए हैं।

240 किमी. तक की रेंज मिलेगी
अंडरपिनिंग इटर्गो ऐपस्कूटर के समान होगी और इसमें स्वैपेबल हाई एनर्जी डेंसिटी बैटरी मिलेगी, जो 240 किमी. तक की रेंज प्रदान करेगी। कहा जा रहा है कि स्कूटर को 0-45 किमी. प्रतिघंटा
की रफ्तार तक पहुंचने में सिर्फ 3.9 सेकंड का समय लगेगा। उम्मीद की जा रही है कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर एक टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 4G सपोर्ट, ब्लूटूथ, वाईफाई, नेविगेशन, ओटीआर अपडेट, फाइंड माई स्कूटर समेत कई एडवांस्ड फीचर्स से लैस होगा।
सस्पेंशन के लिए, यह टेलीस्कोपिक सिंगल शॉक हेडस्टॉक और होरिजॉन्टली माउंटेड शॉक एब्जॉर्बर के साथ हाइड्रोलिक 200 मिमी फ्रंट डिस्क और 180 मिमी रियर डिस्क ब्रेक से लैस हो सकता है।

2021 की दूसरी छमाही में हो सकता है लॉन्च
ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग इस साल की दूसरी छमाही में हो सकती है और ग्राहकों को लुभाने के लिए इसकी कीमत काफी आक्रामक हो सकती है। इसे लॉन्च करने के लिए इससे बेहतर समय नहीं हो सकता, क्योंकि इस समय पेट्रोल की बढ़ती कीमत को देखते हुए लोग बैटरी पावर्ड वाहनों की तरफ आकर्षित हो रहे हैं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here