WhatsApp Desktop won’t interrupt your current call if your phone is not connected to the Internet anymore, during the call. | फोन में इंटरनेट कनेक्शन न होने पर भी की जा सकेगी डेस्कटॉप वॉयस-वीडियो कॉलिंग, जल्द ही मिलेगी सुविधा

0
281

[ad_1]

  • Hindi News
  • Tech auto
  • WhatsApp Desktop Won’t Interrupt Your Current Call If Your Phone Is Not Connected To The Internet Anymore, During The Call.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली18 घंटे पहले

  • वॉट्सऐप ने हाल ही में डेस्कटॉप वर्जन में वॉयस और वीडियो कॉलिंग का फीचर जोड़ा है
  • ऐप में जल्द ही मल्टी डिवाइस सपोर्ट भी मिलेगा, इसे बीटा वर्जन 2.21.1.1 में देखा गया था

कुछ समय पहले वॉट्सऐप ने डेस्कटॉप वर्जन में वॉयस और वीडियो कॉलिंग का फीचर जोड़ा है। यानी अब यूजर डेस्कटॉप-लैपटॉप से भी वॉट्सऐप कॉलिंग कर पाएंगे। फिलहाल इसमें सिर्फ वन-टू-वन कॉलिंग की सुविधा दी गई है। लेकिन कई यूजर्स का कहना था कि क्या होगा अगर डेस्कटॉप कॉलिंग के समय फोन का इंटरनेट कनेक्शन डिस्कनेक्ट हो जाए। अब कंपनी ने इस समस्या का भी हल निकाल दिया है।

इंटरनेट के बिना भी हो सकती है कॉल
वॉट्सऐप फीचर्स को ट्रैक करने वाली साइट WABetaInfo ने बताया कि फोन के इंटरनेट से कनेक्ट न होने पर डेस्कटॉप कॉल में किसी भी तरह की परेशानी नहीं आएगी। फ्यूचर अपडेट्स में मल्टी डिवाइस सपोर्ट आने के बाद आप फोन में इंटरनेट न होने के बावजूद भी कॉल और मैसेज कर सकेंगे।

क्या है मल्टी डिवाइस सपोर्ट
वॉट्सऐप काफी से मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर पर काम कर रही है। इस फीचर की खास बात यह है कि इसमें मेन डिवाइस में इंटरनेट न होने के बावजूद भी यह अन्य डिवाइस में काम करेगा। WABetaInfo ने इस फीचर को वॉट्सऐप के बीटा वर्जन 2.21.1.1 में स्पॉट किया था।

कोई नहीं सुन पाएगा आपकी कॉल
आपको बता दें कि वॉट्सऐप की नई प्राइवेसी लगातार विवादों में है। इसे लेकर कंपनी ने कहा है कि, यूजर्स के चैट्स की तरह वीडियो और वॉयस कॉल भी एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड होंगे। कंपनी ने तो वीडियो कॉल्स पर नजर रखती है और न ही उसे सुनती है।

खबरें और भी हैं…



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here